WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

IPL 2024 , DC VS CSK : पहली जीत के बाद ऋषभ पंत ने अपने बारे में कुछ कहा, धोनी ने किया कमाल

दिल्ली कैपिटल्स को आखिरकार आईपीएल 2024 टूर्नामेंट में पहली जीत मिल चुकी है लगातार दोर के बाद दिल्ली कैपिटल ने चेन्नई सुपर किंग को 20 रनों से हरा दिया है इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी राय जाहिर की है।

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि आईपीएल टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत निराशाजनक रही दिल्ली कैपिटल अपना पहला मैच पंजाब से हार गया उसके बाद दिल्ली कैपिटल को राजस्थान रॉयल्स से भी हार का सामना करना पड़ा।

लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि आखिरकार दिल्ली ने चेन्नई को हराकर सफलता प्राप्त कर ली और दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग की विजय रात को सचमुच रोक दिया चेन्नई सुपर किंग ऑफ अंक तालिका में पहले स्थान से खिसक कर दूसरे स्थान पर आ गई है।

दिल्ली कैपिटल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों की शानदार पारी खेली, अब चेन्नई सुपर किंग को जीत के लिए 192 रनों की चुनौती मिली थी लेकिन चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 171 रन ही बना पाए जीत से 20 रन दूर होने के पश्चात दिल्ली को जीत हासिल हुई।

इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत ने अपनी खुशी जाहिर की साथ ही उन्होंने इस मैच से जुड़े भावनाओं को लेकर खुलकर सामने सारे पक्ष रखें और ऋषभ पंत ने कैसे इस जीत को हासिल किया उसके बारे में उन्होंने सभी मुख्य कर्म को बताया।

कप्तान ऋषभ पंत ने कहा,” गेंदबाजों ने आज शानदार प्रदर्शन किया. हमने अपनी गलतियों से सीखा है, 100 पिछले दो हफ्ते से कड़ी मेहनत कर रहे हैं हमने सोचा कि अब उन्हें मौका देने का समय आ गया है । और उन्होंने ऐसा ही किया. कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि अब हर मैच में पृथ्वी शॉ को खेलने का मौका दिया जाएगा उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुकेश डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सके तो यह दिल्ली कैपिटल के लिए बहुत ही अच्छा होगा. एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे अपना 100% देना था शुरुआत में थोड़ा समय लगा क्योंकि मैं पिछले डेढ़ साल में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल यह ऐसी चीज है जिस पर मैं अपना जीवन निर्भर करता हूं चाहे कुछ भी हो जाए जमीन पर पैर जमाना जरूरी है.”।

चेन्नई सुपर किंग के कप्तान रितु राज गायकवाड़ ने हर का विश्लेषण करते हुए कहा, ” पहले तीन ओवर में हम आगे नहीं बढ़ सके और यही अंतर था जो बाद में बहुत बड़ा अंतर होता चला गया. हम शुरू के पार प्ले में अपना दो विकेट खो चुके थे. मैं आज कुछ खास बैटिंग नहीं कर पाया हमने शुरुआत काफी धीमी की थी और शुरू के 15 ओवर में हमारी शुरुआत काफी धीमी रही.।

चेन्नई सुपर किंग के कप्तान ऋतुराज ने महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि धोनी सर ने लास्ट के डेथ ओवरों में काफी अच्छी बैटिंग की उनकी बैटिंग देखकर आज हमें बहुत खुशी महसूस हुई, हम शुरू के दो मैच जीत चुके हैं तो यह तीसरा गेम हारने से ज्यादा दुख और चिंता की बात नहीं है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now